October 4, 2022
हम दो हमारे दो में खुश थी ये जोड़ी, फिर किसकी लगी सैफ-अमृता को नजर, क्यूँ लिया दोनों ने ये फैसला

Amrita Singh Saif Ali khan Marriage: अमृता सिंह और सैफ अली खान कभी दोनों एक ही नाम हुआ करते थे….कभी इनका नाम प्यार ही हुआ करता था क्योंकि प्यार ही खातिर ही दोनों साथ आए, हर फासले को भुलाकर.

लेकिन फिर दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि जिन फासलों को भुलाया था वो ना जाने कब घर कर गए और फिर ये रिश्ता टूट गया. सैफ और अमृता (Saif And Amrita) ने 1991 में शादी की थी लेकिन 2004 में दोनों अलग हो गए. दोनों का ये प्यार से बंधा रिश्ता 14 साल भी नहीं निभ सका.

ये भी देखें

‘हम दो हमारे दो’ में खुश था परिवार

1991 में शादी के बाद 1995 में अमृता ने बेटी को जन्म दिया जिसका नाम दोनों ने सारा अली खान रखा. तब इनकी जिंदगी में एक अलग ही रौनक लौट आई थी. लेकिन इनका परिवार पूरा हुआ 2001 में जब बेट इब्राहिम अली खान का जन्म हुआ.

यानि हम दो हमारे दो में सैफ और अमृता अपनी जिंदगी खुशी खुशी काट रहे थे लेकिन ये खुशी ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी. इब्राहिम के जन्म के कुछ समय बाद ही इनके बीच अनबन की खबरें आने लगीं. जिससे आज भी तमाम कारण गिनाए जाते हैं. आखिरकार 2004 में दोनों अलग हो ही गए.

तलाक में अमृता ने मांगे थे 5 करोड़ रुपये

अमृता सिंह और सैफ अली खान का जब तलाक हुआ तो एलिमनी के तौर पर 5 करोड़ रुपये की डिमांड रखी गई थी. उस वक्त सैफ के लिए उस रकम को चुकाना मुश्किल था. लिहाजा उन्होंने ढाई करोड़ रुपये एक साथ देने के बाद बाकी ढाई करोड़ रुपये किश्तों में दिए थे.

उस वक्त अमृता और सैफ का रिश्ता इस बुर दौर में पहुंच गया था कि बच्चों की कस्टडी मिलने के बाद अमृता ने सैफ से बच्चों का मिलना-जुलना भी बंद कर दिया था. इस बारे में सैफ बात करते हुए एक इंटरव्यू में इमोशनल भी हो गए थे.