October 4, 2022
टीम इंडिया में लगातार मौकों को बर्बाद करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, अब टीम में जगह मिलना नामुमकिन!

India vs Australia 1st T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की तैयारियों को देखते हुए टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज काफी अहम रहने वाली है. दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक तेज गेंदबाज अपनी जगह नहीं बना पाया है.

ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार टीम का हिस्सा बन रहा था, लेकिन मौकों को बर्बाद करना इस खिलाड़ी को अब भारी पड़ गया है.

इस खिलाड़ी ने लगातार मौकों को किया बर्बाद

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के खराब प्रदर्शन के बाद युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम से बाहर किया गया है. आवेश खान (Avesh Khan) पिछले कुछ समय से लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, लेकिन वह मौके का फायदा नहीं उठा सके.

ये भी देखें

आवेश खान (Avesh Khan) अपने खराब खेल के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, वहीं अब उनके लिए टीम में वापसी करना भी नामुमकिन दिखाई दे रहा हैं.

एशिया कप में बने हार की वजह

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया.

टीम इंडिया में लगातार मिल रही थी जगह

आवेश खान ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में उन्हें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) के चोटिल होने के बाद जगह मिली थी.

और वह मौके का फायदा ना उठा सके. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.10 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. आवेश खान ने भारत के लिए तीन वनडे मैच भी खेले हैं.