October 2, 2022
सेफ्टी में फिसड्डी निकली यह पॉपुलर SUV, क्रैश टेस्ट में मिला सिर्फ 1 स्टार, कीमत 9 लाख

भारतीय कार ग्राहक अब अपनी गाड़ी में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखते हैं. सेफ्टी फीचर्स से लेकर सेफ्टी रेटिंग्स तक, हमें बताती है कि कार कितनी मजबूत होगी. हाल ही में होंडा की एक पॉपुलर गाड़ी की सेफ्टी रेटिंग आई है, जिसने ग्राहकों को पूरी तरह निराश कर दिया.

इस गाड़ी को सेफ्टी में सिर्फ 1 स्टार रेटिंग मिली है. हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं वह Honda WR-V है. यह कंपनी की एक क्रॉसओवर गाड़ी है, जिसे कई लोग SUV भी समझ सकते हैं. इसका मुकाबला ब्रेजा, नेक्सॉन और वेन्यू जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. यह उन सस्ती कारों में से एक है, जो इलेक्ट्रिक सनरूफ ऑफर करती हैं.

हाल ही में इस गाड़ी का Latin NCAP क्रैश टेस्ट किया गया है. क्रैश टेस्ट में इसे सिर्फ 1 स्टार रेटिंग मिल पाई है. हैरान करने वाली बात यह है कि जिस Honda Jazz पर WR-V बेस्ड है, उसे Global NCAP टेस्ट में 4 स्टार मिले थे.

ये भी देखें

इस टेस्ट के दौरान इसे एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्‍शन और चाइल्ड ऑक्यूमेंट प्रोटेक्‍शन के लिए 41 परसेंट मिले हैं. वहीं पैदल चलने वालों को साइट करने को लेकर इसे 59 परसेंट स्कोर मिले है. इससे यह साफ हो जाता है कि कार न एडल्ट्स, न बच्चे और न ही सड़क पर चलने वालों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है.

यह कंपनी की एक क्रॉसओवर गाड़ी है, जिसे कई लोग SUV भी समझ सकते हैं

इस गाड़ी को मिले 0 स्टार

इससे पहले हुंडई ट्यूसॉन एसयूवी को भी Latin NCAP क्रैश टेस्ट में 0 स्टार रेटिंग मिली है, जिसने Euro NCAP टेस्टिंग में 5 स्टार हासिल किए थे. इस तरह के क्रैश टेस्ट लोगों को इस बात से अवगत कराते हैं कि उनकी कार कितनी सुरक्षित है.