September 27, 2022

OPPO ने हाल ही में अपनी Reno 8 Series लॉन्च की है. कंपनी का दावा है कि इस सीरीज के फोन काफी मजबूत है और हर परिस्थिति में शानदार परफॉर्म करते हैं. हाल ही में, मुझे भारत में नोएडा के कासना में ओप्पो की फैक्ट्री का विजिट करने का अवसर मिला.

इस विजिट ने मुझे Reno 8 Series के साथ-साथ अन्य ओप्पो फोन पर किए गए डिफरेंट ड्यूरेबिलिटी और क्वालिटी टेस्ट को देखने की अनुमति दी. फोन को मेरे सामने जमीन पर पटका गया, पानी में छोड़ा गया और यहां तक कि -50 डिग्री में रखा गया. इतना कुछ करने के बाद भी फोन सही रहा.

OPPO Test Lab visit

Drop Test:

ये भी पढ़ें –

वीडियो में आप देख सकते हैं कि OPPO Reno 8 Series के फोन को काफी ऊपर से गिराया गया. नीचे फर्श था और फोन को काफी तेजी से नीचे गिराया गया. गिरने के बाद भी फोन में न कोई स्क्रैच आया और न कहीं से भी डैमेज हुआ.

उसके बाद फोन को स्क्रीन की तरफ से नीचे गिराया गया. ऐसा एक बार नहीं बल्कि 2,500 बार ऐसा किया गया. उसके बाद भी फोन में कुछ नहीं हुआ. उसके बाद खड़े में भी फोन को नीचे की तरफ गिराया गया.

ऊपर दिया गया वीडियो रेनो 8 सीरीज पर हो रही 10 ± 0.5 लीटर/मिनट की भारी बारिश को दिखाता हैय जैसा कि देखा जा सकता है, फोन की चारों सतहों पर 75 डिग्री के कोण पर पानी का छिड़काव किया जाता हैय फोन को सिर्फ रेन टेस्ट चैंबर में ही नहीं रखा जाता है, बल्कि फोन के वीडियो चलाने या फोन कॉल करने के दौरान इसकी जांच की जाती है.

क्या कहा कंपनी के इंजीनियर ने?

ओप्पो के इंजीनियर मोहम्मद सऊद ने कहा कि चूंकि ओप्पो के दुनिया भर में यूजर अलग-अलग तापमान में अपने उपकरणों का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए सभी ओप्पो फोन पर नियमित और एक्सट्रीम एंवार्यमेंट टेस्ट करना अनिवार्य है.

जबकि ओप्पो ने अपनी रेटिंग पर आईपी रेटिंग का उल्लेख नहीं किया है, ओप्पो टेस्ट लैब में किए गए परीक्षणों से पता चलता है कि सभी ओप्पो फोन पानी और धूल प्रतिरोध के कुछ स्तर की पेशकश करते हैं, हालांकि आधिकारिक तौर पर नहीं.

सऊद ने कई अन्य परीक्षणों का प्रदर्शन किया, जैसे रोलर ड्रॉप टेस्ट, स्टील बॉल ड्रॉप टेस्ट, सॉफ्ट प्रेस टेस्ट, डिवाइस का आंतरिक तापमान वृद्धि परीक्षण, कैमरा कैलिब्रेशन टेस्ट, स्टेटिक डिस्चार्ज टेस्ट, डस्ट टेस्ट, सॉल्ट स्प्रे टेस्ट, 5G एंटीना कपलिंग टेस्ट, GPS टेस्ट, विभिन्न कोणों में प्लग वायर झुकने परीक्षण, हेडफोन स्विंग (ऊपर/नीचे/दाएं/बाएं) परीक्षण, यूएसबी केबल प्लग/अनप्लग परीक्षण, जो प्रयोगशाला में किए जाते हैं.

OPPO Reno 8 Series Price In India

रेनो 8 सीरीज के मालिकों को प्लैटिनम आफ्टर-सेल्स सर्विस मिलती है, जिसमें 24/7 इंस्टेंट हेल्पलाइन (संपर्क नंबर 9958 80 80 80) और मरम्मत के लिए होम पिकअप / ड्रॉप शामिल हो सकते हैं. ओप्पो रेनो 8 की कीमत 29,990 रुपये ​​है. यह केवल 8GB RAM + 128GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में आता है.

OPPO Test Lab

रेनो 8 प्रो, जो 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, की कीमत 45,990 रुपये है. Flipkart Big Billion Days 2022 सेल ऑफर पेज से पता चलता है कि Reno 8 5G बैंक ऑफर्स के साथ 26,999 रुपये में उपलब्ध होगा. सेल के दौरान रेनो 8 प्रो को कम कीमत पर खरीदने के लिए बैंक ऑफर्स उपलब्ध हैं.