October 3, 2022

Lava Blaze Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. ये डुअल सिम और 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है. इसमें 6.5-इंच की IPS स्क्रीन दी गई है. ये HD+ रेज्योलूशन के साथ आता है. इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में MediaTek Helio G37 प्रोसेसर 4GB रैम के साथ दिया गया है.

Lava Blaze Pro में 64GB तक की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसको microSD कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. Lava Blaze Pro में 50-मेगापिक्सल का AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है.

Lava Blaze Pro की कीमत और उपलब्धता

Lava Blaze Pro की कीमत भारत में 10,499 रुपये रखी गई है. ये कीमत इसके 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के लिए है. इसके अलावा 32GB वाले स्टोरेज वैरिएंट को भी पेश किया गया है. जिसकी कीमत की जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है.

इस फोन को ग्लास ग्रीन, ग्लास ऑरेंज, ग्लास ब्लू और ग्लास गोल्ड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. कंपनी ने कन्फर्म किया है कि इस फोन को फ्लिपकार्ट, लावा ई-स्टोर और रिटेल स्टोर्स के जरिए बेचा जाएगा. इसकी सेल डेट की जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें –

Lava Blaze Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Lava Blaze Pro में Android 12 दिया गया है. ये 6.5-इंच 2.5D कर्व्ड IPS डिस्प्ले के साथ आता है. इसमें HD+ रेज्योलूशन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया गया है. इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G37 प्रोसेसर 4GB तक के रैम और 64GB तक की इंटरनल मेमोरी के साथ दिया गया है.

फोन के स्टोरेज को microSD कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन के रैम को वर्चुअली 3GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 50-मेगापिक्सल का AI कैमरा सेटअप दिया गया है.

इसके अलावा इसमें मैक्रो और पोट्रेट कैमरा सेंसर्स भी दिए गए हैं. कैमरा सेटअप के जरिए यूजर्स QR कोड को स्कैन कर सकते हैं. फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें LTE, Bluetooth v5.0, Wi-Fi, OTG, 3.5mm ऑडियो जैक और GPS का सपोर्ट दिया गया बै.

सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इस फोन में 5,00mAh की बैटरी USB Type-C पोर्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है.