September 27, 2022
उमेश यादव ने बढ़ाई इन दो खिलाड़ियों की टेंशन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में छीन लेंगे जगह!

Umesh Yadav, India vs Australia 1st T20: घातक तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) की 3 साल से भी ज्यादा समय के बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वापसी हो रही है.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कोविड पॉजिटिव होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में रिप्लेसमेंट के तौर पर उमेश यादव को मौका दिया गया है. उमेश यादव ने टीम में आते ही दो खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है. इन दोनों खिलाड़ियों को पहले टी20 मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है.

उमेश यादव ने इन खिलाड़ियों की बढ़ाई टेंशन

उमेश यादव (Umesh Yadav) हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेल कर आए हैं, इस प्रदर्शन के बाद ही सेलेक्टर्स ने उनमें एक बार फिर भरोसा दिखाया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा पहले टी20 में उमेश यादव को मौका दे सकते हैं.

ये भी देखें

उमेश यादव प्लेइंग 11 में शामिल किए जाते हैं तो हर्षल पटेल और दीपक चाहर को बाहर बैठना पड़ सकता है. टीम इंडिया के स्क्वाड में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं जो कप्तान रोहित की पहली पसंद रहने वाले हैं.

चोट के बाद टीम में हो रही वापसी

हर्षल पटेल (Harshal Patel) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) दोनों ही खिलाड़ी चोट से ठीक होकर वापसी कर रहे हैं. हर्षल पटेल (Harshal Patel) चोट के चलते एशिया कप 2022 का भी हिस्सा नहीं थे, वहीं दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने एशिया कप से पहले ही टीम में वापसी की थी.

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपना आखिरी मैच 10 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और वेस्टइंडीज दौरे के दौरान वह चोटिल हो गए थे.

उमेश यादव का क्रिकेट करियर

उमेश यादव (Umesh Yadav) टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं.

वह टेस्ट टीम में तो लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बनेते हैं, लेकिन टी20 और वनडे में अपनी जगह नहीं बना पाते हैं. उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था.