October 4, 2022
T20 World Cup: इस खिलाड़ी को PAK टीम से बाहर करने पर दिग्गज नाराज, खेले हैं 446 इंटरनेशनल मैच

Pakistan in T20 World Cup: दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम को लेकर नाखुशी जाहिर की है. अफरीदी का मानना ​​है कि अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है. पाकिस्तानी टीम इस मेगा-टूर्नामेंट में अपना पहला ही मैच चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खेलेगी.

अफरीदी ने उठाई मांग

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 500 से ज्यादा मैच खेलने वाले शाहिद अफरीदी ने कहा है कि टी20 विश्व कप-2022 के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शोएब मलिक को भी शामिल किया जाना चाहिए था.

ये भी देखें

अफरीदी ने कहा कि उनकी मौजूदगी टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए अच्छी होती. उन्होंने कहा कि मलिक ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया है. वह दुनियाभर की फ्रेंचाइजी लीग में खेल चुके हैं. इसके अलावा 40 वर्षीय मलिक मिडिल ऑर्डर में गेम-चेंजिंग पारी भी खेल सकते हैं.

‘शोएब मलिक हर फ्रेंचाइजी की पसंद’

42 वर्षीय शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से बातचीत में कहा, ‘उन्होंने (मलिक) दुनिया भर में क्रिकेट खेला और हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है. वह हर फ्रेंचाइजी के लिए पसंद हैं और बेहद फिट भी हैं. अगर शोएब मलिक टीम में होते तो बाबर आजम को भी बहुत समर्थन मिलता. भले ही वह टीम में होते और बेंच पर रहते. चयनकर्ताओं को उनके साथ बातचीत करनी चाहिए थी, अगर वह उनकी योजनाओं का हिस्सा नहीं थे.’

एशिया कप का भी हिस्सा नहीं थे मलिक

शोएब मलिक यूएई की मेजबानी में खेले गए एशिया कप का भी हिस्सा नहीं थे. उन्होंने हाल में ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘हम दोस्ती, पसंद और नापसंद की संस्कृति से कब बाहर आएंगे. अल्लाह हमेशा ईमानदारों की मदद करता है.’ पाकिस्तान को एशिया कप-2022 के फाइनल में श्रीलंका ने हराकर उसका खिताबी जीत का सपना तोड़ दिया था.