October 4, 2022

वीवो ने भारत में नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Vivo Y16 को लॉन्च किया है, जो ब्रांड की बजट Y-सीरीज का हिस्सा है. यह एक 4G स्मार्टफोन है, जो 15 हजार रुपये से कम कीमत पर आता है. वीवो ने इसमें फ्लैट फ्रेम डिजाइन दिया है, जो रेक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है. फ्रंट में ड्रॉप नॉच डिस्प्ले मिलता है.

इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Redmi Note 11, Redmi 11 Prime, Realme 9i और दूसरे ब्रांड्स के डिवाइसेस से है. हैंडसेट में MediaTek प्रोसेसर दिया गया है. कंपनी ने इसे सिंगल कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया है. आइए जानते हैं Vivo Y16 की कीमत और दूसरे फीचर्स.

Vivo Y16 की कीमत

वीवो का यह फोन बजट सेगमेंट में आता है. कंपनी ने इसे सिंगल कॉन्फिग्रेशन 4GB RAM + 64GB स्टोरेज में लॉन्च किया है. इस वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है. इसे आप गोल्ड और ब्लैक दो कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं.

स्मार्टफोन का रियर पैनल ग्लोइंग कलर डिजाइन के साथ आता है. ब्रांड ने इसे अभी तक ऑनलाइन मार्केट प्लेस पर लिस्ट नहीं किया है. संभव है कि ये ब्रांड का ऑफलाइन प्रोडक्ट हो.

ये भी पढ़ें –

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को पिछले महीने हॉन्ग कॉन्ग में लॉन्च किया था. Vivo Y16 में 6.51-inch का IPS LCD डिस्प्ले मिलता है, जो HD+ रेज्योलूशन के साथ आता है. इसमें वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल डिस्प्ले मिलेगा. फ्रंट में कंपनी ने 5MP का सेल्फी कैमरा दिया है. रियर साइड में आपको डुअल कैमरा सेटअप मिलता है.

इसका मेन लेंस 13MP का है, जबकि दूसरा लेंस 2MP का है. डिवाइस काफी पुराने MediaTek Helio P35 प्रोसेसर के साथ आता है. इसमें 4GB RAM और 64GB स्टोरेज दिया गया है. स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से एक्सपैंड कर सकते हैं. डिवाइस 1GB एक्सटर्नल रैम सपोर्ट फीचर के साथ आता है.

vivo-y16

हैंडसेट को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. इसमें USB टाइप-सी पोर्ट दिया गया है. स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Funtouch OS 12 पर काम करता है. स्पेसिफिकेशन्स से हिसाब से इस फोन की कीमत ज्यादा है. मार्केट में आपको इस प्राइस पॉइंट पर कई बेहतर ऑप्शन मिल जाएंगे.