September 27, 2022
युवराज ने इस अंदाज में याद किया 15 साल पुराना ऐतिहासिक दिन, ENG टीम आज भी खाती है खौफ

Yuvraj Singh Six Sixes VIDEO: टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) आज ही के दिन (19 सितंबर) साल 2007 में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पहले टी20 खिलाड़ी बने थे. 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ये कारनामा किया था. युवराज सिंह ने इस ऐतिहासिक लम्हें को 15 साल पूरे होने पर एक खास वीडिया सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

युवराज सिंह ने शेयर किया ये खास वीडियो

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडिया में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अपने बेटे के साथ उन 6 छक्कों को टीवी पर देख रहे हैं. युवराज ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ’15 साल बाद इसे देखने के लिए इससे बेहतर साथी नहीं मिल सकता था.

ये भी देखें

एंड्रयू फ्लिंटॉफ से हुई थी लड़ाई

ये बड़ा कारनामा करने से एक ओवर पहले ही युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की एंड्रयू फ्लिंटॉप से कहा सुनी हुई थी. इसके बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने गुस्से में स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच पारी के 18वें ओवर में कहा सुनी हुई थी, वहीं युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 19वें ओवर में 6 छक्के लगाए थे.

सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड

युवराज सिंह ने अपनी पारी में 16 गेंद पर 58 रन बनाए जिनमें 7 शानदार छक्के शामिल थे. युवराज सिंह 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे. भारतीय टीम ने यह मुकाबला 18 रनों से जीता था.

इसके अलावा उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सबसे पहले एक ओवर में छह छक्के लगाने का करिश्मा किया था. युवराज सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में हमेशा 12 नंबर की जर्सी पहनी. यह नंबर उनके लिए लकी रहा था. युवराज सिंह की उस धाकड़ पारी को आज भी सबसे बेहतरीन पारी में गिना जाता है.